Mahindra XUV 3XO की सामने आई सारी जानकारी, टाटा की करने बोलती बंद, गजब के फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Mahindra XUV 3XO New Teaser: महिंद्रा भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन XUV 3XO को लॉन्च करने जा रही है, जैसे कि पहले xuv300 के नाम से भारतीय बाजार में बेचा जाता था, लेकिन अब कंपनी से एक नए नाम के साथ नए डिजाइन और फीचर्स के साथ पेश करने जा रही है। महिंद्रा XUV 3XO के बाहरी परिवर्तनों के साथ इसके केबिन और फीचर्स के बारे में भी कई जानकारियां सामने आई है, इसके बारे में आगे निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है।

Mahindra XUV 3XO
Mahindra XUV 3XO

Mahindra XUV 3XO Price And Booking

महिंद्र XUV 3XO की बुकिंग भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर कुछ डीलरशिप पर की जा रही है। उम्मीद किया जा रहा है कि बहुत जल्द आधिकारिक तौर पर इसकी बुकिंग शुरू की जाएगी। आगामी महिंद्रा xuv300 3XO  की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 9 लाख रुपए से 15 लाख रुपए होने की उम्मीद है। यह कीमत लॉन्च के समय ज्यादा या कम हो सकता है।

Mahindra XUV 3XO Design

Mahindra XUV 3XO
Mahindra XUV 3XO

नई जनरेशन XUV 3XO में कई खास परिवर्तन देखने को मिलते हैं। इसमें सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया त्रिकोणीय ग्रिल के साथ एक नए संशोधित बंपर और एक नई हेडलाइट हाउसिंग के साथ सी आकार की एलइडी डीआरएल और प्रोजेक्टर हैडलाइट के साथ फोग लैंप दिए गए हैं, जो कि इससे काफी ज्यादा आक्रामक लुक प्रदान करता है।

इसके साथ ही उम्मीद किया जा रहा है की साइट प्रोफाइल में भी इस नए मिश्र धातु के पहियों के साथ संचालित किया जाने वाला है। पीछे की तरफ बीच में नई कनेक्टेड सी आकार की एलइडी टेल लाइट यूनिट के साथ महिंद्रा का नया ट्विन पीस LOGO और पीछे की तरफ वाइपर भी दिया गया है। वर्तमान महिंद्रा XUV300 की तुलना में आगामी XUV 3XO की रोड उपस्थित ज्यादा बोल्ड और आकर्षक होने वाला है।

Mahindra XUV 3XO Interior And Features

Mahindra XUV 3XO
cabin

सामने आई नई टीचर छवि के अनुसार आगामी महिंद्रा XUV 3XO इस सेगमेंट में पहला पैनोरमिक सनरूफ ऑफर करने वाला एक्सयूवी होने वाला है। इसके साथ ही इसमें और कहीं बेहतरीन परिवर्तन देखने को मिलते हैं। अंदर केबिन की तरफ इसमें संशोधित डैशबोर्ड लेआउट के साथ कई स्थानों पर सब टच की सुविधा और प्रीमियम लेदर सीट दिया गया है।

फीचर्स में इसे 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने वाली है। अन्य हाईलाइट में इस डुएल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ सामने की तरफ हवादार सीट, एंबिएंट लाइटिंग, गूगल अलेक्सा के साथ वॉइस एसिस्ट और प्रीमियम म्यूजिक सिस्टम मिलने वाला है।

Mahindra XUV 3XO
features

Mahindra XUV 3XO Safety features

कई बड़ी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आगामी XUV 3XO को ADAS तकनीकी के साथ संचालित किया जाने वाला है। हालाँकि आधिकारिक तौर पर महिंद्रा की तरफ से इसके बारे में कोई भी पुष्टि नहीं की गई है। इसके अलावा इसमें सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सेट एंकर मिलने वाला है। ‌ इसके अलावा बेहतरीन सुरक्षा के लिए इसमें 3 पॉइंट सीट बेल्ट रिमाइंडर सभी यात्रियों के लिए अनिवार्य रूप से दिए जाएंगे।

Mahindra XUV 3XO Engine

बोनट के नीचे इसे संचालित करने के लिए पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों का प्रयोग किया जाने वाला है। 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन जो की 110 बीएचपी और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, यह इंजन विकल्प स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसके अलावा 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल TGDI इंजन विकल्प जो की 130 बीएचपी और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, और यह केवल सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश की जाती है।

1.5 लीटर डीजल इंजन जो की 117 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है और यह इंजन विकल्प 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सिक्स स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Mahindra XUV 3XO Launch Date in India

आगामी महिंद्रा XUV 3XO तो को भारतीय बाजार में 29 अप्रैल को लांच किया जाने वाला है। इसके बाद यह भारतीय बाजार में Tata Nexon, Maruti Brezza, Kia Sonet, Hyundai Venue, Nissan Magnite, Renault Kiger, Maruti Fronx ओर आगामी Toyota Urban Cruise Teaser के साथ मुकाबला होने वाला है।

Leave a Comment