Tata की ये गाड़ी कर रही एक तरफा राज, बना दिया नया रिकॉर्ड, मारूति ओर ह्यूंडई की हवा टाइट 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Tata Punch Sales Reports: टाटा मोटर्स में पहले ही घोषणा की है कि उनकी सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी टाटा पंच ने लॉन्च के बाद 34 महीना में चार लाख यूनिटों की बिक्री को पार कर लिया है। यह टाटा पंच के लिए एक बहुत बड़ा मिल का पत्थर है। ‌

टाटा मोटर्स भारतीय बाजार की जानी मानी और सबसे सुरक्षित गाड़ी निर्माता कंपनी के तौर पर जाने जा रही है, इसके साथ ही इनकी गाड़ियां फ्यूचरस्टिक होने के साथ-साथ बेहतरीन पावर और फीचर्स के साथ भी आती है। और इसी में से एक नाम टाटा पंच का भी है, जिस की अक्टूबर 2021 में पहली बार लॉन्च किया गया था, और तब से यह भारतीय बाजार में टॉप 10 की लिस्ट में सबसे ऊपर रहने वाली गाड़ी बनी हुई है। 

Tata Punch
Tata Punch

Tata Punch Sales Reports

लॉन्च के बाद टाटा पंच ने अगस्त 2022 में एक लाख यूनिट की मिल की पत्थर को पार किया था, जिसके लिए केवल 10 महीना का समय लगा था। इसके बाद मैं 2023 में 2 लाख यूनिट और दिसंबर 2023 में 3 लाख यूनिट की बिक्री की मील के पत्थर को टाटा पंच ने पर कर लिया है।

टाटा पंच का ग्लोबल एंड कैप के द्वारा अभी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ सबसे सुरक्षित गाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा गया है। और यही कारण है कि टाटा पंच माइक्रो कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर सबसे अधिक पसंद की जाने वाली गाड़ी बनी हुई है। और अब 4 लाख यूनिटों की बिक्री के आंकड़े को भी पार कर लिया है। ‌

Tata Punch कीमत 

टाटा पंच की कीमत भारतीय बाजार में 6.13 लाख रुपए से शुरू होकर 10.20 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली तक जाती है। भारतीय बाजार में से कुल 25 वेरिएंट और मल्टीप्ल रंग विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है। 

इंजन स्पेसिफिकेशन 

बोनट के नीचे टाटा पंच को संचालित करने के लिए 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है जो की 86 Bhp और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड एमटी ट्रांसमिशन के साथ आती है। ‌ इसके अलावा अभी इसे ट्विन सीएनजी तकनीकी के साथ संचालित किया जाता है, जिसमें कि इसे केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा मिलती है। 

Also Read:- Next Gen Maruti Swift बवाल फीचर्स से Tata की लगा रही है वाट, देखें कीमत

Also Read:- Tata की बत्ती गुल कर देगी, Maruti की ये छोटी कार, 30 के माइलेज के साथ एडवांस फीचर्स और तगड़ा पॉवर 

Also Read:- रक्षाबंधन ऑफर, Tata Punch हुई सस्ती, इतनी कीमत में ले जाए घर, एडवांस फीचर्स और जबरदस्त सुरक्षा से लैस

Leave a Comment