दिलो की धड़कन बढ़ा देगी 2024 New Tata Sumo, लाजवाब लुक के साथ फीचर्स भी है खतरनाक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

हैलो दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में 2024 न्यू टाटा सुमो के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारतीय बाजार की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी के रूप में जानी जाती है। इस टाटा सुमो को भारतीय बाजार में कम बिक्री के कारण इसे बंद कर दिया गया था। लेकिन टाटा मोटर्स अब इसे फिर से एक बार भारतीय बाजारों में लॉन्च करने जा रही है, जो की कई लेटेस्ट फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ पेश की जाएगी।

यह टाटा की ओर से आने वाली सबसे दमदार एसयूवी में से एक होने वाली है। जिसे भारतीय बाजार में बहुत जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इसके बारे में और अधिक जानने के लिए नीचे दी गई जानकारी को निम्नलिखित तौर पर पढ़ें।

2024 New Tata Sumo Features

2024 न्यू टाटा सुमो के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट और रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा दिया जाएगा।

2024 New Tata Sumo Engine

2024 न्यू टाटा सुमो के इंजन की बात करें तो इसे टाटा सफारी के ही समान इंजन का प्रयोग किया जाएगा। इसके अलावा कुछ बाहरी रिपोर्ट्स के अनुसार यह बताया जा रहा है, कि इस टाटा सुमो को टाटा सफारी और हैरियर के प्लेटफार्म पर आधारित कर इसे भी तैयार किया जाएगा। जिसमें सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6 स्पीड ऑटोमेटिक टॉर्क कनवर्टर गियर बॉक्स मिल सकता है। 

2024 New Tata Sumo Price And Launch Date

2024 न्यू टाटा सुमो के कीमत की बात करें तो इसे भारतीय बाजार में 15 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है। वहीं इस टाटा सूमो के लॉन्च डेट की बात करें तो इस तरह की किसी भी तरह को आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कुछ सूत्रों के मुताबिक इस टाटा सुमो को 2024 के अंत तक भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

इसके अलावा इस दमदार एसयूवी के मुकाबले की बात करें तो यह हुंडई क्रेटा, टोयोटा इनोवा और टाटा हैरियर जैसी बड़ी गाड़ियों से होने वाली है।

Read More:- Maruti की ये प्रीमियम कार 28kmpl की तगड़ी माइलेज और लग्जरी फीचर्स से पीला रही है Tata को पानी 

Read More:- Maruti की जीना हराम कर रही है Hyundai Verna, कमाल के फीचर्स और दमदार इंजन के साथ सुरक्षा Next लेवल की

Read More:- TVS की बत्ती बुझाने आ गई Pulsar 125 Carbon Fiber धुआधार फीचर्स और कंटाप माइलेज के साथ

Leave a Comment