मारुति के भी छुटे पसीने, Tata की दमदार कार ने किया सबका जीना हराम, बेहतरीन माइलेज के साथ फीचर्स लाजवाब 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Tata Punch: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार की एक जानी मानी कार निर्माता कंपनी के तौर पर जानी जाती है। आज टाटा की गाड़ियां भारतीय बाजार में सबसे अधिक सुरक्षित गाड़ियां में से एक है। और यही कारण है कि आज टाटा की गाड़ियां भारत के बाजार में काफी अधिक पसंद की जा रही है। अगर आप भी टाटा की एक ऐसी गाड़ी की तलाश कर रहे हैं, जिसमें की आपको बेहतरीन माइलेज के साथ पावर और फीचर्स के साथ बेहतरीन लेवल की सुरक्षा भी मिले तो फिर टाटा Punch आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित होने वाला है। 

टाटा पंच लांच होने के बाद से ही लगातार भारतीय बाजार के सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी की लिस्ट में पहले नंबर पर बनी हुई है। 

आगे टाटा पंच के बारे में सारी जानकारी दी गई है। 

Tata Punch
Tata Punch

2024 Tata Punch Price

टाटा पंच की कीमत भारतीय बाजार में 6.13 लाख रुपए से शुरू होकर इसके टॉप मॉडल की कीमत 10.20 लाख रुपये एक शोरूम दिल्ली तक जाती है। जबकि इसके सीएनजी तकनीकी के लिए आपको 7.23 लाख रुपए एक शोरूम देने होंगे। ‌ और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की सुविधा 7.60 लाख रुपए की कीमत से शुरू होती है। 

टाटा पंच को भारतीय बाजार में कुल 25 वेरिएंट के तहत पेश किया जाता है, इसके साथ ही इसमें आपको मल्टीप्ल रंग विकल्प भी मिलते हैं। 

Engine 

टाटा पंच को संचालित करने के लिए केवल एक 1.2 लीटर तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है जो की 86 Bhp और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड एमटी ट्रांसमिशन के साथ आती है। सीएनजी तकनीकी के साथ यह इंजन विकल्प केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। टाटा पंच में आपको 30 लीटर करके दो सीएनजी टंकी मिलती है, जिस कारण से इसके पीछे आपको बूट स्पेस के बीच सुविधा दी गई है। जो कि वर्तमान में किसी और भी गाड़ी में उपलब्ध नहीं है। 

मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ टाटा पंच 20.9 kmpl का माइलेज का दावा करती है जबकि AMT ट्रांसमिशन के साथ 18.8 kmpl का माइलेज का दावा करती है। 

फीचर्स और सुरक्षा 

Tata Punch
Tata Punch

सुविधाओं में टाटा पंच को 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर फॉर एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही इसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, ऑटोमेटिक हेडलैंप्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और सामने के तरफ दो एयरबैग, ABS के साथ EBD, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 5 स्टार ग्लोबल एंड सेफ्टी रेटिंग के साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा दिया गया है। 

Also Read:- TATA का पत्ता साफ, Maruti Alto 800 अब नए अवतार में करेगी तबाई, नई हाईटेक फीचर्स ओर तगड़े इंजन के साथ 

Also Read:- Tata को धूल चटाने आ रही Citroen Basalt, मिलेंगे झक्कास इंटीरियर, दमदार इंजन और हाईटेक फीचर्स का भंडार

Also Read:- 2025 Tata Sumo अब नए अवतार ओर बेहतरीन पॉवर के साथ होगी लॉन्च, हाईटेक फीचर्स से भरपूर 

Leave a Comment