भारत में जल्द हो सकती है Kawasaki Ninja ZX-4RR लॉन्च, मिलेगा चार सिलेंडर वाला हार्ट !

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Kawasaki Ninja ZX-4RR- Kawasaki कंपनी भारत में सुपरस्पोर्ट्स बाइक Ninja ZX-4RR  को लॉन्च करने जा रही है। Kawasaki कंपनी जापान की मशहूर बाइक और स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। कंपनी ने इस बाइक का टीजर भी जारी किया है। Kawasaki Ninja ZX-4RR चार सिलेंडर वाले हार्ट के साथ इसकी 400-cc सुपरस्पोर्ट है। आइये Kawasaki Ninja ZX-4RR के इंजन, प्राइस, फीचर्स और इससे सम्बन्धित सम्पूर्ण डिटेल्स को जानते हैं।  

Kawasaki Ninja ZX-4RR Engine Performance

Kawasaki Ninja ZX-4RR के परफॉरमेंस बात करें तो इसमें कंपनी द्वारा 399 cc लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन दिया जायेगा जो 14,500 rpm पर 76 bhp और 13,000 rpm पर 37.6 Nm का पीक टॉर्क देता है। ये इंजन 15,000 rpm से ज्यादा की गति पकड़ता है, जो इसे और भी ज्यादा तेज बनाता है और यह रैम एयर इनटेक के साथ आता है। पावरट्रेन को इसको 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और इस बाइक में बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर है।

Kawasaki Ninja ZX-4RR
Kawasaki Ninja ZX-4RR

Features

Kawasaki Ninja ZX-4RR के फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की बदौलत, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को स्मार्टफोन से सिंक किया जा सकता है। Ninja ZX-4R चार राइड मोड सिलेंडर वाला हार्ट प्रदान करता है जो स्पोर्ट, रोड, रेन या राइडर (कस्टमाइज़), ट्रैक्शन कंट्रोल और ऑल-एलईडी लाइट्स है। कंपनी द्वारा  इस बाइक को सिर्फ ब्लैक कलर का ऑप्शन दिया गया है।

Kawasaki Ninja ZX-4RR Price

Kawasaki Ninja ZX-4RR के कीमत की बात करें तो अनुमान लगाया जा रहा है कि यह स्पोर्ट्सबाइक 50,000 से 1 लाख रुपए महंगा हो सकता है, इसका मतलब इसकी कीमत भारतीय बाजार में 9-9.5 लाख रुपए (एक्स-शोरूम प्राइस) पर उपलब्ध हो सकती है। 

Design and Dimensions

Kawasaki Ninja ZX-4RR के डिजाइन और डायमेंशन की बात करें तो Ninja ZX-4RR का कर्ब वेट 189 किलोग्राम है, जो इसे अविश्वसनीय पावर-टू-वेट रेशियो देता है। इसके सस्पेंशन ड्यूटी के लिए Ninja ZX-4RR में प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी के साथ 37 mm USD शोवा SFF-BP फ्रंट फोर्क्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसके रियर में प्रीलोड-एडजेस्टेबल शोवा BFRC लाइट मोनोशॉक मिलेगा।

Braking Performance

Kawasaki Ninja ZX-4RR के ब्रेकिंग परफॉर्मेंस की बात करें तो इसके फ्रंट में 290 mm डुअल सेमी-फ्लोटिंग डिस्क और साथ ही इसके रियर में सिंगल 220 mm डिस्क दिया जायेगा। Ninja ZX-4RR में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 4.3-इंच TFT स्क्रीन, 4 राइडिंग मोड और ऑल एलईडी लाइटिंग जैसे फीचर्स शामिल है। 

ऐसे ही ढेर सारे वाहनों की जानकारी लेने के लिए जुड़े रहें gadisamachar.com के साथ धन्यवाद !

Latest Posts :

Leave a Comment